शिक्षक/कर्मचारी

रमन सिंह शिक्षकों की वरिष्ठता का मुद्दा विधानसभा में उठाएंगे…… शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने की पूर्व CM से मुलाकात, बताई प्रमोशन की समस्याएं…..

रायपुर 13 फरवरी 2022।छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री एवम भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह से नरेन्द्र सिंह ठाकुर के नेतृत्त्व में प्रदेश भर से आये स्थानान्तरित शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात करके अविभाजित मध्यप्रदेश के समय बने सामान्य प्रशासन विभाग के राजपत्र में प्रकाशित नियमों एवम 2007 में प्रकाशित छत्तीसगढ़ सरकार के राजपत्र में किये गए वरिष्ठता निर्धारण नियमों के उल्लंघन किये जाने की जानकारी दी ।
डॉ रमन सिंह को बताया गया कि किस प्रकार से विभिन्न शिक्षा विभाग के संयुक्त संचालक नियमों की अलग अलग व्याख्या कर रहे हैं।
अब तक पंचायत एंव शिक्षा विभाग में संविलियन के बाद से लगभग 27000 से अधिक स्थानांतरित हुए शिक्षक किस प्रकार 20 वर्ष की सेवा के बाद स्थानांतरित जिलों अथवा विकासखंड में कनिष्ठ हो रहे हैं इसकी जानकारी देकर मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से चर्चा करने का आग्रह किया।
*न्यायालय के स्थगन की जानकारी देते हुए डॉ रमन सिंह को 21 तारीख को इस प्रकरण की सुनवाई की भी जानकारी दी गई , संगठन इस प्रकरण पर जरूरत पड़ी तो माननीय सर्वोच्च न्यायालय जाकर भी लड़ाई लड़ेगी।
रमन सिंह ने इस मुद्दे को बजट सत्र के दौरान विधानसभा में रखे जाने का आश्वासन दिया।
डॉ रमन सिंह से मिलने गए प्रतिनिधि मंडल में नरेन्द्र सिंह ठाकुर, कृष्ण कुमार साहू,, पूर्णिमा सेठ, उर्मिला साहू, कैलाश साहू, रोमन रात्रे, दिनेश अहीर रामचन्द महोबिया शामिल थे।

Back to top button